News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

इन जातकों को प्यार में मिलेगा बड़ा सरप्राइज, जानें प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा साल 2024

 हर किसी के जीवन में प्रेम एक सुखद अनुभवों में से एक है। प्रेम के बिना जीवन जीना लगभग असंभव है क्योंकि यहीं एकमात्र ऐसा तत्व है जो हमें एक-दूसरे से जोड़े रखता है। यदि किसी व्यक्ति को एक सही जीवनसाथी मिल जाए तो उसके जीवन की सबसे बड़ी खुशी उसको प्राप्त होती है। इसी प्रकार एक सही जीवनसाथी मिलने पर जीवन की सारी चुनौतियों को पार करने में आसानी होती है। वहीं यदि प्रेम जीवन में समस्याएं हों या कुंडली में प्रेम का योग न हो तो जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी परेशानियां आने के योग बनने लगते हैं। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं यह विशेष ब्लॉग, जिसमें हम आपको आने वाले नए साल 2024 के लिए आपके प्रेम और वैवाहिक जीवन से जुड़ा भविष्यफल साझा करेंगे ताकि आप अपने जीवन का आनंद उठा सकें और विपरीत समय आने से पहले ही सचेत रहे सकें व समस्याओं को हल कर सकें। तो आइए बिना देरी किए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं साल 2024 में किस राशि के जातकों की कुंडली में प्रेम पाने के योग बन रहे हैं।

 

 

   भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा Astro Om Trivedi Ji से बात करके

राशि अनुसार प्रेम योग: साल 2024 में इन राशि के जातकों को जीवन में मिलेगा भरपूर प्रेम

मेष राशि वालों की होगी किसी ख़ास से मुलाकात

प्रेम जीवन की बात करें तो यह वर्ष आपके लिए परीक्षा की घड़ी है क्योंकि शनि कुंभ राशि में रहकर पूरे वर्ष आपके पांचवें भाव में दृष्टि डालेंगे, जिसके चलते आपको कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि वर्ष की शुरुआत आपके लिए अच्छी साबित होगी क्योंकि देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में बैठकर पांचवें भाव को देखेंगे जिससे इस वर्ष सिंगल लोगों के जीवन में प्यार आने के योग बनेंगे और आपके प्रियतम के बीच प्रेम बढ़ेगा। एक दूसरे को और भी बेहतर तरीके से समझने में आप कामयाब रहेंगे। शनि और बृहस्पति के संयोजन से आपके प्रेम विवाह के योग भी आपके लिए बन सकते हैं। 

बृहस्पति 1 मई को आपके दूसरे भाव में होगा और इनकी दृष्टि पांचवें और सातवें भाव से हटने के कारण रिश्ते में कुछ तनाव बढ़ सकता है। इस दौरान आपके पार्टनर के स्वास्थ्य में भी उतार-चढ़ाव आ सकता है। अगस्त से अक्टूबर के बीच आप अपने प्रियतम के साथ किसी अच्छी जगह घूमने जा सकते हैं और एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF अभी आर्डर करे  

वृषभ राशि वालों को प्रेम जीवन में रहना होगा सावधान

वृषभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है। वर्ष की शुरुआत से ही केतु महाराज आपके पांचवें भाव में विराजमान रहेंगे। इस दौरान आपका रिश्ता खराब हो सकता है। यदि आप इन सभी मामलों को समय रहते नहीं सुलझाएंगे तो आपका रिश्ता टूटने की कगार में आ सकता है। इस साल आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप जिनसे प्यार करते हैं या शादी करना चाहते हैं, उनके बारे में अच्छे से जान लें क्योंकि यदि आपका प्यार अभी-अभी शुरू हुआ है तो प्रबल संभावना है कि आपको धोखा मिल सकता है। हालांकि, अगस्त से अक्टूबर के बीच का समय आपके प्रेम संबंधों के लिए बहुत अनुकूल होगा। यदि आप अकेले हैं तो इस दौरान आपके जीवन में प्यार आ सकता है और यदि आप पहले से ही किसी प्रेम संबंध में हैं तो आपके रिश्ते में प्रेम तेजी से बढ़ोतरी होगी। 

मिथुन राशि वाले ईमानदारी से निभाएंगे रिश्ता

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह वर्ष प्रेम जीवन के मामले में शुरुआत में अच्छा रहेगा। देव गुरु बृहस्पति की दृष्टि पांचवें भाव पर होने से आप अपने प्रेम को पार्टनर के सामने दिखाने में सक्षम होंगे। आप अपने प्रेम संबंधों में सच्चे और ईमानदार बनेंगे और अपने रिश्ते को निभाने के लिए हर तरह से प्रयास करते नजर आएंगे। आप और आपके प्रियतम के बीच अच्छी आपसी समझ देखने को मिलेगी और आपका रिश्ता बहुत अधिक मजबूत होगा। यह समय एक आदर्श प्रेम संबंध का होगा इसलिए आप और आपके प्रियतम इस समय का पूरा आनंद लेंगे। 

अगस्त से सितंबर का समय आपके प्रेम संबंधों के लिए बहुत ही ज्यादा अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आप और आपके प्रियतम भरपूर रोमांस करेंगे और कहीं लंबी दूरी की यात्रा पर जाएंगे और एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे। इस अवधि आप एक-दूसरे को समय देना व एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने को ज्यादा अहमियत देंगे। हालांकि, वर्ष की अंतिम तिमाही आपके प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ बनाएगा लेकिन इसी वर्ष के बीच मार्च के महीने में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। फरवरी के महीने में आप अपने प्रिय के सामने शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं लेकिन हो सकता है कि वे उस समय प्रस्ताव को ठुकरा दें और आप निराश हो जाए लेकिन अगस्त के महीने में आपका प्रेम विवाह हो सकता है।

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF अभी आर्डर करे  

 

कर्क राशि वालों के बीच बढ़ेगा रोमांस

कर्क राशि के प्रेम जीवन के लिए वर्ष की शुरुआत खूबसूरत होगी क्योंकि वर्ष की शुरुआत में ही बुध और शुक्र ग्रह आपके पांचवें भाव में रहेंगे और ऐसे में, आप दोनों के बीच रोमांस बढ़ेगा। आप अपने रिश्ते का पूरा लुत्फ उठाएंगे। वर्ष की शुरुआत आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत खुशियां लेकर आएगा। लेकिन आशंका है कि फरवरी से लेकर अगस्त के बीच का समय आपके प्रेम संबंधों के लिए तनावपूर्ण रहने वाला है। आपके प्यार को किसी की बुरी नज़र भी लग सकती है। इसके साथ ही आपको सलाह दी जाती है कि अपने रिश्ते में किसी तीसरे को बोलने और हस्तक्षेप करने का हक न दें क्योंकि इससे आपका रिश्ता टूट सकता है। यदि आप और आपके प्रियतम एक दूसरे पर विश्वास रखेंगे तो वर्ष की तीसरी तिमाही आपके प्रेम जीवन को संतुलित बनाए रखेगी और वर्ष के चौथे तिमाही में आप अपने प्रेम संबंध का अगला पड़ाव पार करते हुए एक-दूसरे का साथ विवाह की योजना बना सकते हैं।

सिंह राशि वालों को रखना होगा वाणी पर नियंत्रण

इस वर्ष सिंह राशि के जातकों के प्रेम जीवन के लिए वर्ष की शुरुआत कुछ उतार-चढ़ाव लेकर आ सकती है क्योंकि वर्ष की शुरुआत में ही सूर्य और मंगल आपके पांचवें भाव में विराजमान रहेंगे लेकिन देव गुरु बृहस्पति नौवें भाव में बैठकर आपके पांचवें भाव को देखेंगे जिससे भले ही कितनी चुनौतियां क्यों ना आ जाएं, आपका प्रेम एक दूसरे के लिए कम नहीं होगा। आपको सलाह दी जाती है कि इस अवधि अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपके बीच गलतफहमियां पैदा हो सकती है। फरवरी और मार्च के महीना आपके लिए अनुकूलता लेकर आएगा। 

इस साल शुक्र और बुध के प्रभाव से आपके रिश्ते में भरपूर रोमांस देखने को मिलेगा। अगस्त से लेकर सितंबर के महीने के दौरान आपको थोड़ी सावधानी रखनी होगी क्योंकि इस दौरान आप और आपके प्रियतम के बीच कुछ समस्याएं आ सकती है। सितंबर के बाद का समय आपके लिए अनुकूल साबित होगा। आप और आपके प्रियतम अपने प्रेम संबंधों का भरपूर लुत्फ उठाएंगे और एक-दूसरे के साथ अच्छा समय बिताएंगे। 

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF अभी आर्डर करे  

 

कन्या राशि वालों को प्रेम भावनाओं पर रखना होगा नियंत्रण

कन्या राशि के प्रेम जीवन की बात करें तो वर्ष की शुरुआत आपके लिए औसत रहेगी। इस अवधि आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। गुस्से में आकर अपने प्रियतम से कुछ भी ऐसा कहने से बचना होगा क्योंकि उनको बुरा लग सकता है। आपकी राशि में पूरे वर्ष केतु की उपस्थिति के परिणामस्वरूप आपके प्रियतम को आप को समझने में समस्या हो सकती है। हो सकता है कि उन्हें बार-बार ऐसा लगे कि आप उनसे कुछ छिपा रहे हैं और यह समस्या आपके प्रेम जीवन को बीच-बीच मुश्किलें खड़ी कर सकती है इसलिए अपने मन की बातों को खुलकर उनके सामने रखें और अपनी भावनाओं का इजहार भी करें लेकिन संभल कर। हालांकि, फरवरी और मार्च के महीने आपके प्रेम संबंध के लिए बहुत अनुकूल साबित होंगे और इस दौरान आपको अपने प्रियतम के साथ रोमांस करने का भी पूरा मौका मिलेगा। इस वर्ष के उत्तरार्ध में आप प्रेम विवाह होने की पूरी संभावना है।

तुला राशि वालों को प्रेम में मिलेगी सफलता

वर्ष की शुरुआत आपके प्रेम जीवन के लिए अच्छी रहेगी क्योंकि दूसरे भाव में शुक्र और बुध विराजमान रहेंगे और इसके चलते आपकी वाणी मधुर होगी। शनि महाराज पूरे वर्ष आपके पंचम भाव में रहेंगे और वहां से आपके सातवें भाव, ग्यारहवें भाव और दूसरे भाव पर दृष्टि डालेंगे। इसके परिणामस्वरूप आप प्रेम विवाह करने के लिए काफी कोशिश करेंगे और आपके प्रेम विवाह के योग इस वर्ष बनेंगे। अप्रैल, अगस्त और सितंबर के महीनों में आपको अपने प्रेम जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि इस दौरान आपके बीच का सामंजस्य बिगड़ सकता है लेकिन बाकी का समय आपके प्रेम जीवन को अच्छा ही बनाएगा और आप एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। मार्च का महीना आपके लिए बहुत अधिक रोमांटिक रहेगा। इसके बाद जुलाई से अक्टूबर तक का समय भी आपके रिश्ते में रोमांस तेजी से बढ़ेगा और उसी के प्रभाव से आप वर्ष के आखिरी महीनों में प्रेम विवाह करने में सक्षम होंगे।

 

वृश्चिक राशि वालों के लिए प्रेम विवाह के बनेंगे योग

वर्ष की शुरुआत बहुत अधिक अनुकूल रहेगी क्योंकि बुध और शुक्र वर्ष की शुरुआत में ही आपके पहले भाव में रहेंगे और पांचवें भाव में राहु महाराज की उपस्थिति आपको प्यार में कुछ भी कर गुजरने वाला बनाएगी। आप बड़ी-बड़ी बातें करेंगे लेकिन आप उन बड़ी बातों को पूरा करने में असमर्थ हो सकते हैं, जिससे आपके प्रियतम को नाराजगी हो सकती है। हालांकि आपके बीच आपसी समझ अच्छी रहेगी और आपका प्रेम परिपक्व होगा। रोमांस के भी अच्छे योग बनते दिखाई देंगे।

23 अप्रैल से 1 जून के बीच जब मंगल का गोचर आपके पांचवें भाव में राहु के ऊपर होगा तो वह समय आपके लिए अनुकूल प्रतीत नहीं हो रहा है। इस दौरान आपके प्रियतम को शारीरिक समस्याएं और मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। ऐसे समय में उनकी भरपूर मदद करें और उनसे व्यर्थ के वाद विवाद से दूर रहें। इसके बाद का समय बहुत हद तक अनुकूल रहने की संभावना है। मार्च का महीना और उसके बाद अगस्त से सितंबर के महीने रिश्ते में प्रेम बढ़ाने का काम करेंगे और आप एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करेंगे। वर्ष के उत्तरार्ध में आपका मनपसंद व्यक्ति से विवाह भी हो सकता है यानी आपका प्रेम विवाह हो सकता है।

धनु राशि वालों के रिश्ते में बढ़ सकता है तनाव

आपके लिए भी वर्ष की शुरुआत शानदार रहेगी। देव गुरु बृहस्पति पांचवें भाव में बैठकर आपके प्रेम जीवन को संतुलित करेंगे। हालांकि, आपकी राशि में बैठे मंगल और सूर्य वर्ष की शुरुआत में आपके व्यवहार में कुछ उग्रता बढ़ाएंगे जो आपके रिश्ते में तनाव बढ़ा सकते हैं। फरवरी के अंत से अप्रैल तक का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। बुध और शुक्र की कृपा से आपके प्रेम जीवन में खुशियां रहेंगी। शनिदेव की दृष्टि आपके पांचवें भाव पर रहने से प्रेम जीवन में कुछ बाधाएं भी रहेंगी लेकिन वर्ष का पूर्वार्ध अच्छा रहेगा। अप्रैल से मई के बीच का समय बहुत ज्यादा शानदार रहेगा क्योंकि उस दौरान शुक्र आपके पांचवें भाव में रहेंगे।

1 जून से 12 जुलाई के बीच आप प्यार में कुछ भी कर गुजरने की स्थिति में रहेंगे और अपने प्रियतम को खुश रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। यह समय अवधि आपके प्रेम संबंध को मजबूत बनाएगी। हालांकि उसके बाद आपके रिश्ते में अंहकार की भावना बढ़ सकती है, फिर सितंबर का महीना खुशियां लेकर आएगा। आप अपने प्रियतम के साथ खूबसूरत जगहों पर घूमने और तीर्थ यात्रा पर जाना पसंद करेंगे। 

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF अभी आर्डर करे  

 

मकर राशि वालों का प्यार चढ़ेगा इस साल परवान

मकर राशि के प्रेम जीवन के लिए यह वर्ष कई अच्छे अवसर लेकर आएगा क्योंकि साल की शुरुआत से ही बुध और शुक्र आपके ग्यारहवें भाव में बैठकर वहां से आपके पांचवें भाव पर दृष्टि डालेंगे, जिससे आपके प्रेम संबंध में भरपूर रोमांस और प्यार के योग बनेंगे। आप एक दूसरे के दिल में जगह बनाने में अच्छे से जगह बनाने में कामयाब होंगे। एक-दूसरे पर अच्छे से विश्वास करेंगे। आपको एक बात का जरूर ध्यान रखना है कि जुलाई से अगस्त के बीच जब मंगल का गोचर आपके पंचम भाव में होगा, तो वह समय आपके रिश्ते के लिए तनावपूर्ण हो सकता है। इस दौरान आपको सावधानी बरतनी होगी ताकि कोई बड़ी समस्या आपके रिश्ते को प्रभावित न करें।

इस वर्ष देव गुरु बृहस्पति 1 मई को आपके पांचवें भाव में प्रवेश करेंगे। यह समय आपके प्रेम संबंधों को स्पष्टता और मजबूती प्रदान करेगा। आप एक दूसरे के प्रति जिम्मेदार रवैया रखेंगे, एक दूसरे के सुख और दुख में साथ देंगे। इससे न केवल आपका एक दूसरे पर भरोसा बढ़ेगा बल्कि आप अपने रिश्ते की अहमियत को भी समझ पाएंगे। हालांकि, जुलाई-अगस्त अवधि में आपको अपने प्रिय के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा क्योंकि इस दौरान उनकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। सितंबर से दिसंबर के बीच आपका प्रेम परवान चढ़ेगा।

कुंभ राशि वालों का प्रेम जीवन रहेगा शानदार

वर्ष की शुरुआत आपके लिए कुछ कमजोर साबित हो सकती है क्योंकि वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल जैसे गर्म प्रकृति के ग्रह आपके पांचवें भाव पर दृष्टि डालेंगे जिससे प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। जनवरी के महीने में कम से कम थोड़ी शांति रखने की कोशिश करें और धैर्य से काम लें। इस दौरान विवाद की स्थितियों में भी शांति बनाए रखें। फरवरी और मार्च का महीना आपके लिए अच्छा साबित होगा क्योंकि शुक्र और बुध जैसे शुभ ग्रह आपके ग्यारहवें भाव से आपके पांचवें भाव पर दृष्टि डालेंगे जिससे आपके रिश्ते में चली आ रही समस्याएं दूर होंगी। आपस में प्रेम बढ़ेगा और रोमांस के भरपूर योग बनेंगे। आप एक-दूसरे के प्यार में डूबे नजर आएंगे।

इस पूरे वर्ष शनि आपकी ही राशि में विराजमान रहेंगे। वह आपकी ही राशि के स्वामी भी हैं इसलिए आप जो भी वादें करेंगे उसे पूरा करके ही रहेंगे। आप जिन से प्यार करते हैं, उनसे अपना रिश्ता निभाना चाहेंगे और उन्हें पूरी तरह से अपना बनाने की कोशिश भी करेंगे। आपके लिए जून से जुलाई और नवंबर से दिसंबर का समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपसी प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और आप एक-दूसरे के बेहद करीब महसूस करेंगे।

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF अभी आर्डर करे  

 

मीन राशि वालों के लिए मंगल कर सकते है समस्या पैदा

वर्ष की शुरुआत प्रेम जीवन के लिए अच्छी साबित होगी। हालांकि, मंगल की दृष्टि आपके पांचवें भाव पर होने के कारण बीच-बीच में तनाव पैदा हो सकता है। शुक्र और बुध के वर्ष की शुरुआत में आपके नौवें भाव में होने से आपको खुशियों की प्राप्ति होगी और आप अपने प्रियतम के साथ रोमांटिक यात्रा पर भी जाएंगे। फरवरी से मार्च के बीच का समय कुछ कमज़ोर रह सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि इस समय धैर्य बनाए रखें। नहीं तो आपके बीच कहासुनी हो सकती है और रिश्ते में टकराव पैदा हो सकता है। वाद-विवाद को बढ़ने देना आपके रिश्ते के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

अक्टूबर से दिसंबर के बीच आप व्यर्थ के विवाद में फंस सकते हैं। इस दौरान आपके प्रियतम को स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। उनको स्वास्थ्य संबंधित कष्ट परेशान कर सकते हैं इसलिए इस दौरान किसी भी तरह का बड़ा निर्णय लेने से बचें और अपने रिश्ते को संभालने का प्रयास करें। जुलाई और अगस्त के महीना आपके प्रेम जीवन के लिए सबसे शानदार रहेगा। इस दौरान आप एक-दूसरे के साथ भरपूर समय बिताएंगे और अपने रिश्ते में अच्छे पलों का आनंद लेंगे।

 

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.