News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

30 सालों बाद 3 बेहद शुभ योगों में शुरू होगा हिंदू नववर्ष, इन राशियों की चमक उठेगी किस्मत!

 



वैसे तो अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार, नए साल की शुरुआत 1 जनवरी से हो चुकी है लेकिन हिन्दू नववर्ष की शुरुआत अभी नहीं हुई है। वैदिक पंचांग के अनुसार 9 अप्रैल से हिन्दू नव वर्ष संवत 2081 की शुरुआत हो रही है। इस वर्ष हिंदू नव वर्ष बहुत अधिक महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि ज्योतिष गणना के अनुसार करीब 30 साल बाद नव वर्ष पर शुभ राजयोग का निर्माण हो रहा है। 9 अप्रैल को अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और राजयोग शश का निर्माण होने जा रहा है। वहीं ज्योतिष के अनुसार, हिंदू नव वर्ष के राजा ग्रहों के सेनापति मंगल है। वहीं इस साल मंत्री शनि देव हैं। ऐसे में शनि और मंगल देव का प्रभाव पूरे वर्ष देखने को मिलेगा, जिससे कुछ राशियों का भाग्य चमकेगा। वैसे तो इस राजयोग का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा लेकिन 3 राशियों को इस दौरान बेहद शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। आइए जानते हैं कौन सी है वो तीन राशियां।

  भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा Astro Om Trivedi Ji से बात करके

सबसे पहले अपडेट पाने के लिए Omasttro के WhatsApp चैनल से जुड़े -: Join


तीन राजयोग का निर्माण

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 9 अप्रैल को हिंदू नववर्ष की शुरुआत में सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग बन रहा है। रेवती और अश्विनी नक्षत्र भी है। सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग सुबह 07 बजकर 32 मिनट से अगले दिन 10 अप्रैल की सुबह 05 बजकर 06 मिनट तक रहेगा। इस दिन चन्द्र राशि मीन होगी, जो सुबह 07 बजकर 32 मिनट तक रहेगी। फिर चंद्रमा का प्रवेश मेष राशि में हो जाएगा। इसके अलावा इस साल के राजा मंगल ग्रह हैं और मंत्री शनि देव है, ऐसे में शनि के कुंभ में विराजमान होने से शश राजयोग भी बनेगा।

Raj Yog राज योग PDF

3 राशियों के लिए हिन्दू वर्ष में बनने वाला योग शुभ साबित होगा

वृषभ राशि

हिन्दू नव वर्ष में एक साथ तीन शुभ योगों का निर्माण होना वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत अधिक शुभ साबित हो रहा है। इस दौरान बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे तथा जो लोग अपनी नौकरी में परिवर्तन करने का विचार बना रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में लोग आपके काम की सराहना करेंगे। आपको अपने वरिष्ठों व सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिसके चलते आपका प्रमोशन या वेतन वृद्धि होगी। इस दौरान समाज में भी आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपका आर्थिक जीवन स्थिर रहेगा और आपके द्वारा किए गए निवेश से भी आपको लाभ होगा। यदि आपने कोई लोन या कर्ज ले रखा है तो आपको उससे मुक्ति मिलेगी। जिन जातकों का अपना व्यापार है, उन्हें भी इस दौरान उच्च लाभ प्राप्त होगा। इसके अलावा, आपको किसी धार्मिक जगह पर जाने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे और कई नए बिजनेस भी इस दौरान शुरू कर सकते हैं। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। प्रतियोगी परीक्षा के लिए छात्रों के लिए समय उत्तम है। आशंका है कि आपको इस अवधि बेहतरीन परिणाम प्राप्त हो। इस अवधि आप कोई प्रॉपर्टी और वाहन भी खऱीद सकते हैं। घर पर भी कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है।


मिथुन राशि

हिंदू नववर्ष मिथुन राशि के जातकों के लिए यह अवधि बेहद अनुकूल साबित होगी। करियर में कई नए अवसर मिलेंगे। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता अपार मिलेगी। यदि आप प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये समय आपके लिए बेहद ही शुभ रहेगा। पार्टनरशिप वाले बिजनेस में भी मन मुताबिक फायदा मिलने की संभावना है। आय में बढ़ोतरी हो सकती है और आपके लिए बिज़नेस के नए सोर्स बन सकते हैं। योजनाओं में सफलता मिलेगी। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की भी प्राप्ति होगी। पुराने कर्जों से मुक्ति मिलेगी। निवेश के लिए यह अवधि काफी अनुकूल रहने वाली है। कारोबारियों को इस साल धन लाभ हो सकता है, व्यापार का विस्तार कर सकते है। आपके प्रेम जीवन की बात करें तो आप अपने प्रेम जीवन में मधुर संबंध बनाए रखने में सफल होंगे। आप अपनी प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ रिश्ते में अधिक ईमानदार होंगे। इस दौरान आप अधिक प्रसन्न रहेंगे और अपने जीवन साथी को भी खुश रखेंगे।

शेयर बाजार रिपोर्ट Stock Market Report PDF

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए हिंदू नव वर्ष बहुत ही शानदार साबित होगा। इसके परिणामस्वरूप आपको अपने काम में किए गए कठिन से कठिन प्रयासों से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आप अपने सहकर्मियों और वरिष्ठों पर वर्चस्व दिखाने की स्थिति में हो सकते हैं। आपके कार्यों और आपकी ऊर्जा को देख आपके वरिष्ठ आपकी सराहना करेंगे और आपको इसके लिए पुरस्कृत भी कर सकते हैं। आप अधिक लाभ कमाएंगे और तेजी से आगे बढ़ेंगे। जो जातक व्यापार कर रहे हैं वह इस दौरान धन लाभ कमाते हुए बिज़नेस में सफलता प्राप्त करेंगे और परिणाम आपके पक्ष में आएंगे। आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और पूरे उत्साह से अपने काम को पूरा करेंगे। आर्थिक रूप से आपको काफ़ी धन लाभ करवा सकता है और अधिक धन कमाने में सक्षम होंगे। साथ ही, आपके खर्चे भी कम होंगे और बचत करने में भी सफल होंगे। आप इस दौरान अधिक आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और यह आत्मविश्वास आपको अधिक धन प्राप्त करने में आपका मार्गदर्शन कर सकता है। आपके स्वास्थ्य की बात करें तो इस अवधि आप फिट रहेंगे और आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। इसके कारण आपका साहस भी बढ़ा रहेगा। आपके साहस की वजह से आप अच्छा स्वास्थ्य बनाए रखेंगे। 

व्यापार रिपोर्ट Business report PDF

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.