News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

पैसों की तंगी कर रही है परेशान, तो लक्ष्‍मी जी और कुबेर देवता को प्रसन्‍न करने के लिए करें ये चमत्‍कारिक उपाय

 


धन एक ऐसी चीज़ है जिसकी जरूरत हर किसी को हर कदम पर पड़ती है। भोजन करना हो या फिर शिक्षा प्राप्‍त करनी हो, हर एक कार्य के लिए पैसों की आवश्‍यकता होती है। हालांकि, इस संसार में सभी के पास अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्‍त धन नहीं होता है। वहीं कुछ लोग आर्थिक संकट से घिरे रहते हैं। ऐसे में इनके लिए अपनी जरूरतों को पूरा कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

Numerologist & Tantric Veenita Ji से अभी बात करे और जाने कौन सा अंक आपके लिए सबसे ज्यादा लाभ दायक है |


जिन लोगों पर कुबेर देवता और धन की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा नहीं होती है, उन्‍हें अपने जीवन में आर्थिक कष्‍टों का सामना करना पड़ता है। हालांकि, ऐसे कुछ उपाय भी मौजूद हैं जिनकी मदद से मनुष्‍य के जीवन से पैसों की तंगी को दूर किया जा सकता है। इसके लिए कुबेर देवता और मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के कुछ उपाय करने होंगे।

 

अगर आप भी पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं, तो इस ब्‍लॉग में जानिए मां लक्ष्‍मी और कुबेर देवता को प्रसन्‍न करने के उपायों के बारे में।

यदि लाख को‍शिशों के बाद भी आपके पास धन नहीं टिकता है या आपको आर्थिक परेशानियां घेरे रहती हैं, तो आप यहां बताए गए कुछ उपायों में से कोई भी एक सरल उपाय रोज़ कर के देखें। इन उपायों की सहायता से आपकी समस्‍या का समाधान जरूर हो जाएगा। इसके साथ ही आपके जीवन में धन के आने के नए रास्‍ते भी खुल जाएंगे।

Numerologist & Tantric Veenita Ji से अभी बात करे और जाने कौन सा अंक आपके लिए सबसे ज्यादा लाभ दायक है |

धन प्राप्ति के उपाय

वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार तिजोरी दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में होनी चाहिए। आप जिस अलमारी में पैसे रखते हैं, उसे भी इसी दिशा में रखें। इसका दरवाज़ा उत्तर दिशा में खुलना चाहिए। शास्‍त्रों के अनुसार इस दिशा के स्‍वामी स्‍वयं कुबेर महाराज हैं। इस उपाय को करने से आपकी तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी।

अपनी तिजोरी में धन को दोगुना करने के लिए आप लॉकर के सामने एक शीशा लगाएं। इससे आपके धन की छवि आईने में दिखेगी और उसमें वृद्धि होगी।

आप कभी भी किसी से भी कोई चीज़ मुफ्त में न लें। इसके अलावा अपनी भी कोई चीज़ या सेवा मुफ्त में न दें। गलत तरीके से कमाया हुआ धन, ज्‍यादा समय तक नहीं टिक पाता है इसलिए आप धन कमाने के लिए नैतिक तरीकों का ही इस्‍तेमाल करें। पैसों के लेने-देन के दौरान इन बातों का ध्‍यान अवश्‍य रखें।


दान करने से बढ़ेगा धन

आप जो भी कमाते हैं, उसका एक हिस्‍सा दान कर दें। हर महीने अपनी आय के एक हिस्‍से को दान करने से आपके ऊपर मां लक्ष्‍मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी और आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। इसके अलावा जिन घरों में महिलाओं का सम्‍मान होता है, वहां पर धन की कभी कोई कमी नहीं होती है। ऐसे घरों में मां लक्ष्‍मी हमेशा विराजमान रहती हैं।

Numerologist & Tantric Veenita Ji से अभी बात करे और जाने कौन सा अंक आपके लिए सबसे ज्यादा लाभ दायक है |

कुबेर यंत्र की पूजा करें

जिन लोगों को आर्थिक कष्‍ट हो रहा है या जो अपनी आर्थिक स्थिति को मज़बूत करना चाहते हैं, वे अपने घर के पूजन स्‍थल में एक लाल रंग के वस्‍त्र पर कुबेर यंत्र को स्‍थापित करें। रोज़ इस यंत्र की पूजा करने से आपकी संपन्‍नता में वृद्धि होगी और आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी।

Numerologist & Tantric Veenita Ji से अभी बात करे और जाने कौन सा अंक आपके लिए सबसे ज्यादा लाभ दायक है |

तुलसी की पूजा

शास्‍त्रों के अनुसार घर में तुलसी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है। रोज़ शाम को इस पौधे के पास घी में मिट्टी का दीया जलाएं। इस उपाय को करने से मां लक्ष्‍मी हमेशा के लिए आपके घर में विराजमान रहती हैं और आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।

 Numerologist & Tantric Veenita Ji से अभी बात करे और जाने कौन सा अंक आपके लिए सबसे ज्यादा लाभ दायक है |

धन प्राप्ति के उपाय

धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने हेतु आप सफेद रंग की चीज़ों का दान कर सकते हैं। जो व्‍यक्‍ति दान करता है, उस पर ईश्‍वर की कृपा सदैव बनी रहती है। अपने घर से आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए आप अपने घर के अंदर टूटे हुए बर्तन आदि न रखें और इनका उपयोग करते हैं, तो वो भी बंद कर दें।

दक्षिणावर्ती शंख से पूजा करें

आप शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख से भगवान विष्‍णु को जल चढ़ाएं। मां लक्ष्‍मी अपने पति भगवान विष्‍णु की पूजा करने से अति प्रसन्‍न होती हैं।

रोज़ स्‍नान करने के बाद आप मां लक्ष्‍मी की पूजा करें और अपने माथे के ऊपर केसर का तिलक लगाएं।

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

हरी घास खिलाएं

अगर आपके परिवार में आर्थिक तंगी चल रही है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं।। महिलाएं रोज़ सुबह स्‍नान के बाद अपने घर के प्रमुख द्वार पर एक लोटा पानी जरूर डालें। इस उपाय को करने से घर के अंदर समृद्धि आती है और सभी प्रकार की तंगी दूर होती है।

शुक्रवार का दिन

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित है। उन्‍हें प्रसन्‍न करने के लिए किसी भी शुक्रवार को तीन कुंवारी कन्‍याओं को खीर खिलाएं और उन्‍हें पीले रंग के वस्‍त्रों के साथ कुछ पैसे भी दान में दें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और आपके ऊपर उनकी कृपा सदैव बनी रहती है।

Numerologist & Tantric Veenita Ji से अभी बात करे और जाने कौन सा अंक आपके लिए सबसे ज्यादा लाभ दायक है |

प्रश्‍न. तुरंत धन पाने के लिए क्‍या करें?

उत्तर. गुरुवार के दिन केले के पौधे पर जल चढ़ाएं और उसकी पूजा करें।

प्रश्‍न. घर में क्‍या रखने से धन आता है?

उत्तर. इसके लिए आप अपने घर में श्रीफल रख सकते हैं।

प्रश्‍न. शिवलिंग पर क्‍या चढ़ाने से धन प्राप्‍त होता है?

उत्तर. शिवलिंग पर अक्षत चढ़ाना बहुत शुभ रहता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.