News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

सूर्य-चंद्रमा ने बनाया है नवपंचम योग, वृषभ , सिंह , धनु राशि इन लोगों की लगने वाली है लॉटरी

 

सौरमंडल के सभी ग्रह समय-समय पर एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करते रहते हैं। इसके अलावा ग्रह उदित और अस्‍त भी होते हैं एवं नक्षत्र में भी गोचर करते हैं। ग्रहों की इस चाल से देश-दुनिया समेत सभी राशियों का जीवन प्रभावित होता है। किसी के लिए ये अनुकूल परिणाम लेकर आते हैं, तो वहीं कुछ लोगों को इस दौरान नकारात्‍मक चीज़ों का सामना करना पड़ता है।

आपकी कुंडली में कब लग रहा है अपार धन का योग जाने  Astrologer Om Trivedi जी से अभी बात करे 


ग्रहों के गोचर करने के दौरान कुछ शुभ संयोग और राजयोग का भी निर्माण होता है। 17 जुलाई को चंद्रमा ने मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश कर दिया है। वहीं सूर्य और चंद्रमा एक-दूसरे से पांचवे और नौवें भाव में हैं। सूर्य और चंद्रमा की इस स्थिति के कारण नवपंचम योग बन रहा है।

इस योग से कुछ राशियों के लोगों की किस्‍मत चमकने वाली है। इन्‍हें खूब धन-दौलत और सफलता मिलने के आसार हैं। तो चलिए अब बिना देर किए जानते हैं कि नवपंचम योग किन राशियों के लोगों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा।


नवपंचम योग से इन्‍हें होगा फायदा

वृषभ राशि

इस राशि के लोगों को समय-समय पर अचानक धन लाभ होने की संभावना है। यदि छात्र उच्‍च शिक्षा के लिए किसी विदेशी संस्‍थान में दाखिला लेना चाहते हैं, तो अब उनकी यह इच्‍छा भी पूरी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने काम और प्रग‍ति से संतुष्‍ट होंगे। व्‍यापारी अधिक उत्पादन करेंगे और उनके मुनाफे में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। पूर्व में किए गए निवेश से भी लाभ होने के आसार हैं। नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अब आपकी यह इच्‍छा पूरी हो सकती है।

आपकी कुंडली में कब लग रहा है अपार धन का योग जाने  Astrologer Om Trivedi जी से अभी बात करे 

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों का भाग्‍य चमकने वाला है। इन्‍हें हर क्षेत्र में सफलता मिलने के संकेत हैं। आपकी आमदनी में जबरदस्‍त बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। आप नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं। आपके लिए स्‍थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। आपको देश-विदेश की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

व्‍यापारियों के लिए भी अच्‍छा समय है। इन्‍हें खूब मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा। कोई नया ऑर्डर मिलने से आपको लाभ होगा। इस दौरान आपके आत्‍मविश्‍वास में भी वृद्धि होगी और आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको अपने परिवार के सभी सदस्‍यों का सहयोग प्राप्‍त होगा।

आपकी कुंडली में कब लग रहा है अपार धन का योग जाने  Astrologer Om Trivedi जी से अभी बात करे 

धनु राशि

नवपंचम योग इस राशि के लोगों के लिए मंगलकारी सिद्ध होगा। आपको अपनी संतान की ओर से कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है। इसके अलावा आपको भौतिक सुखों की भी प्राप्ति होने की उम्‍मीद है। आप नया वाहन या प्रॉपर्टी आदि भी खरीद सकते हैं। इससे आपको लाभ होगा।

आपकी वित्तीय स्थिति अच्‍छी होगी और आप खूब धन कमाएंगे। इसके साथ ही आप पैसों की बचत करने में भी सक्षम होंगे। प्रेम संबंध में हैं, तो इस समय आपके रिश्‍ते में मिठास आएगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। आपकी कार्य करने की शैली में सुधार आएगा।

आपकी कुंडली में कब लग रहा है अपार धन का योग जाने  Astrologer Om Trivedi जी से अभी बात करे 

नवपंचम योग क्‍या है?

जब पंचम भाव का स्‍वामी कुंडली में नौवें भाव में होता है, तब इस योग का निर्माण होता है। इसके अलावा नवमेश के पांचवे भाव में होने पर भी यह योग बनता है। इस योग को बहुत शुभ और शक्‍तिशाली माना जाता है।

यह ग्रहों की एक दुर्लभ स्थिति है और ज्‍योतिष में इसका बहुत महत्‍व है। कुंडली का पांचवा भाव बुद्धि, रचनात्‍मकता और संतान को दर्शाता है। वहीं नौवां भाव सीखने, भाग्‍य और अध्‍यात्‍म का प्रतीक होता है।

दो ग्रहों के शुभ स्थिति में आने पर जातक की रचनात्‍मकता, कलात्‍मक गुणों में वृद्धि होती है। ये लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं और शिक्षा के क्षेत्र में असीम सफलता प्राप्‍त करते हैं।

आपकी कुंडली में कब लग रहा है अपार धन का योग जाने  Astrologer Om Trivedi जी से अभी बात करे 

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्‍न. सूर्य का भाग्‍य रत्‍न कौन सा है?

उत्तर. सूर्य का रत्‍न माणिक्‍य है।

प्रश्‍न. सूर्य को खुश करने के लिए क्‍या करें?

उत्तर. सूर्य को रोज़ अर्घ्‍य देना चाहिए।

प्रश्‍न. सूर्य कितने दिनों में गोचर करते हैं?

उत्तर. सूर्य लगभग एक माह में गोचर करते हैं।


हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.