News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

मार्च में चार बड़े ग्रहों के गोचर से बदल जाएगी इन 3 राशि के जातकों की किस्मत

 ज्योतिष के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अवधि में अपनी राशि बदलते हैं। सूर्य से लेकर केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन का अवधि अलग-अलग होती है। इन ग्रहों के गोचर का प्रभाव प्रत्येक राशि पर देखने को मिलता है। इसी क्रम में मार्च का महीने ग्रह गोचर के लिए बहुत ही खास रहने वाला है क्योंकि चार बड़े ग्रह इस दौरान अपनी राशि में परिवर्तन करेंगे और इसका प्रभाव भी सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा। 


बुध, शुक्र, मंगल, सूर्य करेंगे अपनी राशि में परिवर्तन

मार्च 2024 में कई ग्रह परिवर्तन होंगे। जिसमें बुध, शुक्र, सूर्य और मंगल ग्रह शामिल हैं। इन ग्रहों के गोचर से कई युति और योग-संयोग बनेंगे। इसके अलावा, फिलहाल अस्‍त चल रहे शनि 18 मार्च को उदित होंगे। 7 मार्च को मीन में बुध का गोचर होगा और वे राहु से युति बनाएंगे। फिर 7 मार्च को ही शुक्र कुंभ राशि में प्रवेश करके शनि से साथ युति करेंगे। 14 मार्च को सूर्य मीन राशि में गोचर करके बुधादित्य योग और ग्रहण योग बनाएंगे। ज्‍योतिष के अनुसार, ग्रहों के गोचर का प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर पड़ेगा लेकिन तीन राशियां ऐसी होंगी, जिन्हें इस दौरान बहुत ही अच्छे फलों की प्राप्ति होगी और वे इस समय मालामाल हो जाएंगे।

 भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा Astro Om Trivedi Ji से बात करके

सबसे पहले अपडेट पाने के लिए Omasttro के WhatsApp चैनल से जुड़े -: Join 

इन तीन राशि के जातकों पर होगी मां लक्ष्मी की कृपा

वृषभ राशि

मार्च का महीना वृषभ राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाला है। इन अवधि भाग्य का आपको साथ मिलेगा, जिसके चलते आपको आसानी से हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। इन जातकों को लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़’ सकता है और यह यात्रा आपके लिए अपार सफलता लेकर आएगी। आप अपने घर-परिवार में सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी कर सकते हैं। साथ ही, इन जातकों का झुकाव अध्यात्म के प्रति दिखाई देगा, जिसके चलते आप धर्म-कर्म के काम करते नज़र आएंगे। कार्यक्षेत्र में आप अपने काम को लेकर संतुष्ट दिखाई देंगे और आपको ऑन-साइट नौकरी के नए अवसर भी मिल सकते हैं जो कि आपके लिए लाभदायक रहेंगे। इस अवधि में आपको करियर के क्षेत्र में प्रमोशन के साथ-साथ अन्य लाभ भी प्राप्त हो सकते हैं। 

इसके परिणामस्वरूप, आप अपनी नौकरी से ख़ुश नज़र आएंगे। वृषभ राशि के जातकों के आर्थिक जीवन की बात करें, तो काम में आप जो भी मेहनत करेंगे, उसके माध्यम से आपको अच्छा ख़ासा लाभ मिलने के योग बनेंगे। साथ ही, इन्हें अपनी मेहनत के लिए इंसेंटिव भी मिल सकता है और आप विदेशी स्रोतों से भी लाभ कमाने के मौके मिलेंगे, जिससे आपको संतुष्टि महसूस होगी। वृषभ राशि के छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी और वे तेजी से अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

व्यापार रिपोर्ट Business report PDF

   पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट 

कन्या राशि

इस अवधि कन्‍या राशि के जातकों के रुके हुए काम बनने लगेंगे। आपको अपने परिजनों का पूरा साथ मिलेगा और बड़ों के आशीर्वाद से खूब तरक्की करेंगे। आप रिश्ते में पार्टनर के साथ ख़ुश नज़र आएंगे और ऐसे में, आपका रिश्ता साथी के साथ मज़बूत व मधुर बना रहेगा। साथ ही, आपको हर कदम पर पार्टनर का साथ मिलेगा और इसके परिणामस्वरूप, आप खुद को भाग्यशाली महसूस कर सकते हैं। इस अवधि आपका स्वास्थ्य शानदार रहेगा। अप्रत्याशित स्रोतों और पैतृक संपत्ति से आपको लाभ होगा।

जो जातक व्यापार करते हैं, उन्हें इस दौरान अच्छा ख़ासा लाभ कमाने में सक्षम होंगे और यह आपके जीवन में एक सरप्राइज की तरह आ सकता है। आप अपने प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर देते हुए एक मज़बूत प्रतिद्वंदी के रूप में उभरेंगे। लेकिन, इस अवधि में आपको कभी-कभी मुनाफा थोड़ा कम भी मिल सकता है। इस अवधि में आपकी बचत करने की क्षमता में वृद्धि होगी और ऐसे में, पर्याप्त मात्रा में पैसा बचाना आपके लिए संभव होगा। वहीं, आप अच्छी रिटर्न वाली योजनाओं में भी निवेश करेंगे जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा।

व्यापार रिपोर्ट Business report PDF

   पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट 

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को शनि का उदय और अन्‍य ग्रह गोचर से बहुत अधिक लाभ होने वाला है। करियर के क्षेत्र में आप तेजी से आगे बढ़ेंगे। आपके वरिष्ठ आपसे प्रसन्न होंगे, जिस वजह से आपका प्रमोशन हो सकता है या आपके वेतन में वृद्धि होगी। आपके जीवन में आने वाली तमाम समस्याओं से पार पाने में सफल रहेंगे। व्‍यापारी जातकों का मुनाफा बढ़ेगा। कोई बड़ी डील पक्‍की हो सकती है। आप जितना भी पैसा कमाएंगे, उससे आपको संतुष्टि की प्राप्ति होगी। साथ ही, इन जातकों को सट्टेबाजी और ट्रेड के माध्यम से आय में वृद्धि के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। जब बात आती है धन लाभ की, तो इन जातकों को अपने भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा।

आपका और पार्टनर का रिश्ता मधुर बना रहेगा और ऐसे में, आप दोनों के बीच आपसी बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। आप साथी के साथ यादगार समय बिताते हुए दिखाई देंगे, जिसे आपका रिश्ता मजबूत होगा। कुंभ राशि के जातकों के स्वास्थ्य की बात करें तो इस दौरान आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेते हुए दिखाई देंगे। इन जातकों की अच्छी सेहत आपके उत्साह और जोश का परिणाम होगी।

 

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.