News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

2024 में प्रेम में बढ़ेगी मिठास या रिश्ते में आएगी खटास: यहाँ पढ़ें सबसे सटीक भविष्यवाणी!

 वर्ष 2024 में क्या सच्चा प्यार पाने का आपका सपना पूरा होगा? क्या इस साल आप विवाह के बंधन में बंध पाएंगे? क्या आपको आपका पार्टनर इस वर्ष बेइंतहा प्यार करके स्पेशल महसूस कराएगा? अगर आपके मन में भी यह सभी सवाल उठ रहे हैं तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं क्योंकि Omasttro के इस खास ब्लॉग में हम आपके इन्हीं सभी सवालों का जवाब आपको प्रदान करेंगे।

 

यहां जानेंगे मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का प्रेम राशिफल वर्ष 2024 में क्या भविष्यवाणी लेकर आया है। इस साल प्यार के संदर्भ में कौन सी राशियां खुशनसीब साबित होगी और किन्हे थोड़े प्रतिकूल परिणाम उठाने पड़ सकते हैं? इसके अलावा इस ब्लॉग के माध्यम से हम यह भी जानने का प्रयत्न करेंगे कि ज्योतिष के अनुसार प्रेम जीवन से संबंधित कौन से ग्रह होते हैं जिन्हें मजबूत करके आप भी अपने जीवन में प्रेम से संबंधित शुभ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

  भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा Astro Om Trivedi Ji से बात करके

सबसे पहले अपडेट पाने के लिए Omasttro के WhatsApp चैनल से जुड़े -: Join  

मेष राशि 

प्रेम के संदर्भ में मेष जातकों को इस साल

कठिन दौर से गुजरना पड़ेगा। शनि आपके पंचम भाव को पूर्ण दृष्टि देंगे जिससे आपके रिश्ते में कुछ रुकावटें और परेशानी आने की आशंका है। हालांकि इस साल की शुरुआत आपके लिए शानदार रहेगी और इस राशि के कुछ जातक विवाह के बंधन में भी बंध सकते हैं। राहु केतु भी इस साल आपके रिश्ते में बढ़ते हुए तनाव की वजह बनेंगे। ऐसे में आपको अपने रिश्ते को लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। प्रेम के संदर्भ में 30 अगस्त से अक्टूबर का समय शानदार रहेगा।

प्रेम को सफल केसे बनाये जाने अपनी रिपोर्ट से अभी आर्डर  करे 

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF

 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि के जातकों को भी इस साल प्रेम के संदर्भ में तमाम उतार-चढ़ाव अपने जीवन में देखने को मिलने वाले हैं। केतु इस साल की शुरुआत से ही आपके पंचम भाव में रहने वाले हैं जिससे रिश्ते में तनाव बढ़ेगा। आपको अपने साथी को समझने की ज्यादा आवश्यकता इस साल पड़ने वाली है। अगस्त से अक्टूबर का समय अनुकूल रहेगा। इस राशि के सिंगल जातकों के जीवन में इस अवधि में प्यार की दस्तक हो सकती है। साथ ही विवाहित जातकों के रिश्ते में भी मजबूती आएगी।


प्रेम को सफल केसे बनाये जाने अपनी रिपोर्ट से अभी आर्डर  करे 

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF

मिथुन राशि 

मिथुन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 बेहद ही शानदार रहने वाला है। पंचम भाव पर देवगुरु बृहस्पति की दृष्टि आपका प्रेम जीवन को शानदार बनाएगी। आप अपने पार्टनर के साथ ज़्यादा प्रेम भाव व्यक्त करते नजर आएंगे। साथ ही आपका रिश्ता भी मजबूत बनेगा। अगस्त से लेकर सितंबर का समय प्यार के लिहाज से बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। अगर आप अपने पार्टनर को विवाह के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो फरवरी के बाद ऐसा करना आपके लिए हितकारी रहने वाला है।

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों के लिए भी 2024 बेहद ही शानदार साल साबित होगा। साल की शुरुआत से ही बुध और शुक्र आपके पंचम भाव में रहेंगे जिससे आपके जीवन में नई ऊर्जा और प्यार बढ़ने की संभावना है। आप अपने पार्टनर के साथ भरपूर अंतरंगता, विश्वास, ईमानदारी से भरा रिश्ता जीते हुए नजर आएंगे। आप अपने साथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं जिससे आपका रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत होगा। हालांकि बीच में फरवरी से लेकर अगस्त का समय थोड़ा चुनौती पूर्ण रहने वाला है। साल की आखिरी तिमाही आपके रिश्ते के लिए सबसे ज्यादा अनुकूल होगी। इस दौरान आप अपने प्रेम संबंध को अगले पड़ाव पर ले जाने की योजना बना सकते हैं।

ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का प्रेम से संबंध: ज्योतिष के अनुसार बात करें तो शुक्र ग्रह को प्रेम से संबंधित ग्रह माना जाता है। ऐसे में स्वाभाविक है कि जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में होता है वह अपने जीवन में खुशहाली प्रेम जीवन का लुफ्त उठाते हैं। वहीं इसके विपरीत अगर शुक्र ग्रह प्रतिकूल स्थिति में है या अशुभ ग्रहों के साथ प्रभाव में आ रहा है तो रिश्ते में खटास, दूरियां, गलतफहमियां व्यक्ति को उठानी पड़ सकती है। इसके अलावा कुंडली का पंचम भाव भी प्रेम का प्रतिनिधित्व करता है।

प्रेम को सफल केसे बनाये जाने अपनी रिपोर्ट से अभी आर्डर  करे 

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF

सिंह राशि

बात करें सिंह राशि के जातकों की तो आपके लिए प्यार के लिहाज से साल 2024 ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। पंचम भाव में सूर्य और मंगल ग्रह मजबूत रहने वाले हैं जो रिश्ते में चुनौतियां और तनाव लेकर आएंगे। इस साल आपको अपने साथी के साथ ज्यादा मजबूती से अपना रिश्ता निभाना, उनके प्रति प्रेम समर्पित करने की सलाह दी जाती है। अगस्त से लेकर सितंबर में आपको अपने रिश्ते के प्रति ज्यादा सावधान रहना होगा क्योंकि इस दौरान गलतफहमियां और तनाव बढ़ने की आशंका है। हालांकि सितंबर के बाद का समय आपके लिए अनुकूल साबित होगा।

प्रेम को सफल केसे बनाये जाने अपनी रिपोर्ट से अभी आर्डर  करे 

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए प्रेम के संदर्भ में साल की शुरुआत तो औसत रहेगी। इस दौरान आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा, अपने साथी से परस्पर प्रेम बनाए रखना होगा, साथ ही किसी भी तरह की गलतफहमी को अपने रिश्ते में जगह नहीं देनी होगी क्योंकि केतु इस साल आपके रिश्ते में बार-बार परेशानी की वजह बनते नज़र आएंगे। फरवरी और मार्च का महीना प्यार के लिहाज से सबसे शानदार महीना साबित होगा। इसके बाद साल का मध्य भाग प्रेम के लिए औसत रहने वाला है। यहां आपको अपने रिश्ते के प्रति ज़्यादा सावधानी बरतनी पड़ेगी।

प्रेम को सफल केसे बनाये जाने अपनी रिपोर्ट से अभी आर्डर  करे 

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF

 

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों की बात करें तो साल की शुरुआत आपके लिए शानदार रहेगी क्योंकि दूसरे भाव में शुक्र और बुध की युति होने वाली है। ऐसे में आप अपने पार्टनर का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और अपने रिश्ते को मजबूत भी बनाएंगे। शनि की मजबूत स्थिति प्रेम विवाह की तरफ भी इशारा कर रही है। हालांकि अगस्त और सितंबर के महीने के दौरान आपको अपने रिश्ते में कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। इसके अलावा साल का बाकी समय आपके लिए प्रेम के लिहाज से उत्तम रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं।

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के जातकों की बात करें तो प्रेम के लिहाज से साल 2024 अनुकूल रहेगा। आपके प्रथम भाव में बुध और शुक्र की युति होगी और पंचम भाव में राहु स्थित रहेंगे जिससे आपका प्रेम जीवन बेहद ही मधुर बनने वाला है। आप अपने पार्टनर के लिए कुछ भी कर गुजरने की क्षमता इस दौरान रखेंगे। हालांकि 23 अप्रैल से 1 जून के बीच का समय आपके लिए थोड़ा परेशानी भरा रहने वाला है। इसके बाद अगस्त से सितंबर का महीना प्रेम के लिहाज से बेहद ही शानदार साबित होगा। अगर आप अपने पार्टनर से विवाह करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए सबसे उत्तम रहने वाला है।

प्रेम के ज्योतिषीय उपाय

  • कुंडली के पंचम भाव और इसके स्वामी को मजबूत करें। 
  • सप्तम भाव और सप्तमेश ग्रह की शांति करने से भी जीवन में प्रेम की प्राप्ति होती है। 
  • अपने जीवन में ज्यादा से ज्यादा लाल, गुलाबी और पीले रंग की वस्तुएँ शामिल करें। 
  • कुंवारी कन्याओं को हरी चूड़ी और पीले वस्त्र उपहार में दें। 
  • अपनी कुंडली किसी विद्वान ज्योतिषी से दिखाएं और अगर कुंडली में कोई भी दोष है तो जल्द से जल्द उसके निवारण के उपाय करें। 
  • भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें। 
  • मां दुर्गा के मंदिर जाएं और उन्हें लाल रंग का ध्वज या फिर चुनरी अर्पित करें।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए प्रेम के संदर्भ में वर्ष 2024 अनुकूल रहने वाला है। आपके पंचम भाव में गुरु स्थित रहेंगे जो प्रेम जीवन संतुलित रहने की तरफ इशारा कर रहे हैं। हालांकि बीच-बीच में मंगल और सूर्य के प्रभाव से आपके रिश्ते में क्रोध और उग्रता बढ़ सकती है जिसका असर आपके प्रेम जीवन पर देखने को मिलेगा इससे जितना हो सके बचें। अप्रैल से लेकर मई का समय प्रेम जीवन के लिहाज से शानदार साबित होगा। 

प्रेम को सफल केसे बनाये जाने अपनी रिपोर्ट से अभी आर्डर  करे 

Love and Romance Report लव एंड रोमांस रिपोर्ट PDF

 

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 शानदार रहने वाला है। एकादश भाव में बुध और शुक्र स्थित होंगे और आपके पंचम भाव पर दृष्टि डालेंगे जिसका सीधा असर आपके खुशहाल प्रेम जीवन पर देखने को मिलेगा। आपका अपने साथी के साथ विश्वास मजबूत होगा जिसका सीधा असर आपके रिश्ते पर पड़ेगा। हालांकि जुलाई से अगस्त के बीच रिश्ते में तनाव बढ़ने की गुंजाइश नजर आ रही है। इसके बाद सितंबर से लेकर दिसंबर का महीना प्रेम के संदर्भ में बेहद ही शानदार रहेगा। आप दोनों के प्रेम जीवन में नयापन और नई ऊर्जा आएगी।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के जातकों का वर्ष 2024 में रिश्ता थोड़ा कमजोर रहने की आशंका है। पंचम भाव पर सूर्य और मंगल की दृष्टि अनुकूल संकेत नहीं दे रही है। इन दोनों ग्रहों के प्रभाव से रिश्ते में विवाद बढ़ने की आशंका है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि धैर्य के साथ काम करें और कोई भी परेशानी हो तो अपने साथी के साथ मिलकर इसका हल निकालें। शनि महाराज इस साल आपकी ही राशि में स्थित रहेंगे। जून से लेकर जुलाई और फिर नवंबर से दिसंबर का समय बेहद ही शुभ रहेगा।

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए वर्ष 2024 की शुरुआत अनुकूल रहेगी। हालांकि वर्ष पर्यंत रिश्ते में बीच-बीच में कभी तनाव, गलतफहमियां होने की आशंका नजर आ रही है। हालांकि वहीं दूसरी तरफ शुक्र और बुध के प्रभाव से आपके रिश्ते में खुशियां और नयापन भी बढ़ेगा। अक्टूबर से दिसंबर के बीच रिश्ते में लड़ाई झगड़ा होने की प्रबल आशंका है। इसके बाद जुलाई से लेकर अगस्त का समय प्रेम के लिए सबसे शानदार समय साबित होगा। आप अपने पार्टनर के साथ खुलकर क्वालिटी वक्त व्यतीत करेंगे।

 

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.