News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

साप्ताहिक राशिफल (22 से 28 अप्रैल, 2024): करियर और व्यवसाय में सफलता की नई उड़ान भरेंगी ये राशियां!

 


Mesh Saptahik Rashifal - मेष साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
इस सप्ताह चंद्र राशि के संबंध में राहु के बारहवें घर में स्थित होने के कारण आप खुद को अवसाद या तनाव से ग्रस्त महसूस करेंगे। जिसके कारण आपके मन में कई नकारात्मक विचार भी आ सकते है। ऐसे में मन की शांति को नष्ट होने से बचाते हुए, खुद को जितना संभव को व्यस्त रखने का प्रयास करें। चंद्र राशि के संबंध में बृहस्पति के प्रथम भाव में स्थित होने के कारण, आपके आर्थिक फ़ैसलों में सुधार, इस सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और इससे आपको पूर्व के हर नुकसान से उभरने में भी मदद मिलेगी। जिससे एक बार फिर से चीज़ें, पुनः पटरी पर आती प्रतीत होंगी। ये सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन के लिए, सामान्य से ज्यादा अनुकूल रहेगा। क्योंकि हफ्ते की शुरुआत, पारिवारिक जीवन के लिए काफी बेहतर रहेगी और इस दौरान पारिवारिक सदस्यों के बीच बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। इसके परिणामस्वरूप आप प्रत्येक घरेलू कार्य में, मन से भाग ले पाएंगे और पारिवारिक सहयोग के कारण सफलता प्राप्त करेंगे। इस राशि वाले जातकों को इस सप्ताह, खुद के लिए काफी समय तो मिलेगा। परंतु आप उस उपयोग करने की बजाय उसे बर्बाद कर सकते हैं। इसलिए आप इस समय का उपयोग कर, अपने कुछ शोकों को पूरा कर सकते हैं। इस राशि के कुछ छात्रों को विदेशों में जाकर पढ़ने का मौका, इस सप्ताह मिल सकता है। हालांकि इसके लिए उन्हें शुरुआत से ही मेहनत और अपने प्रयास तेज़ करने के साथ ही, सही दिशा में करते रहने की आवश्यकता होने वाली है। इस दौरान किसी व्यक्ति द्वारा मिला गया सही मार्गदर्शन भी, आपके लिए एक बेहतर विकल्प सीधा हो सकता है।
उपाय: प्रतिदिन 19 बार "ॐ भास्कराय नमः" का जाप करें।

Vrishabha Saptahik Rashifal - वृष साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
इस सप्ताह चंद्र राशि से केतु पंचम भाव में स्थित होने के कारण आप अत्यधिक भावनात्मक दिखाई देंगे, जिसके कारण आपको अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखने में दिक़्क़त महसूस हो सकती है। ऐसे में आपका ये अजीब रवैया, लोगों को भ्रमित करेगा और इसलिए आप मे झुंझलाहट पैदा हो सकती है। आपके लिए बेहतर होगा, अपनी भावनाओं को दूसरों के सामने प्रदर्शित करने से अभी बचें। चंद्र राशि से बृहस्पति बारहवें भाव में स्थित होने के कारण धन से जुड़ा कोई भी जोखिम उठाने से आपकी राशि वालों को, इस सप्ताह बचना चाहिए। क्योंकि यूँ तो इस दौरान आपको कई जगहों से अचानक धन प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं। लेकिन आपको इस समय धन का इस्तेमाल करने से पहले, अच्छी तरह खुद को हर स्थिति के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी। परिवार में आपको इस सप्ताह, अपने भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा। इससे आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में, ख़ासा परेशानी आ सकती है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि उनके साथ अपने संबंध बेहतर करने के लिए, निरंतर प्रयास करते रहें। यह समय काफी अच्छा साबित होगा क्योंकि इस दौरान, आप कुछ नए उत्पादों को शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही इस सप्ताह आप, कुछ नये जोखिम लेने से भी आप नहीं कतरायेंगे, जिससे आपको इन दौरान लाभ अवश्य मिलेगा। इस सप्ताह अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिये, इस राशि के हर छात्र को एक सही योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने और अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिये जो भी जरूरी हो, उसकी एक सूची बनाने की ज़रूरत होगी। क्योंकि ऐसा करके ही आप अपने समय का ज्यादा से ज्यादा सदुपयोग करते हुए, बेकार के कार्यों में अपनी ऊर्जा और समय की बर्बादी करने से बच सकते हैं।
उपाय: प्रतिदिन 21 बार 'ॐ शुक्राय नमः' मंत्र का जाप करें।


Mithun Saptahik Rashifal - मिथुन साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
इस सप्ताह गर्भवती महिलाओं को खासतौर से, अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की ज़रूरत होगी। अन्यथा किसी प्रकार का संक्रमण होने से आपको, ख़ासा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। चंद्र राशि से बृहस्पति के एकादश भाव में स्थित होने के कारण आपके किसी पुराने निवेश जैसे पैतृक संपत्ति, ज़मीन, प्रॉपर्टी, पॉलिसी, आदि के चलते, इस सप्ताह आपकी आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। ऐसे में आप उस धन को अर्जित करते हुए, उसे पुनः किसी अच्छी योजना में निवेश करने का फैसला भी ले सकते हैं। संभव है कि घर का वो सदस्य, जिसपर आपने पूर्व में विश्वास करते हुए अपना कोई राज साझा किया था, वो आपको इस सप्ताह धोखा देते हुए, दूसरों के सामने आपकी पोल खोल सकता है। इसलिए ऐसी किसी भी आशंका से बचने के लिए, आपके लिए बेहतर यही होगा कि, आप स्वंय ही अपने उस राज के बारे में घर के दूसरे सदस्यों को बता दें। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए, आपको शुरुआत से ही अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करने की सबसे अधिक ज़रूरत रहने वाली है। इसलिए दूसरों के सामने हास्य का पात्र न बनते हुए, स्वंय की क्षमताओं का दूसरों के सामने प्रदर्शन दें और लक्ष्य प्राप्ति करें। इस सप्ताह अपने गुरुओं के ज्ञान का लाभ उठाते हुए, उनकी मदद व सहयोग लेने में बिलकुल भी न हिचकिचाएं। क्योंकि इस दौरान उनका ज्ञान और अनुभव ही आपको विषयों को समझने में आपकी मदद करेंगे, जिससे आप भविष्य की हर परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन दे सकेंगे।
उपाय: "ॐ गणेशाय नमः" का प्रतिदिन 11 बार जाप करें।


Karka Saptahik Rashifal - कर्क साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
सप्ताह की शुरुआत से अंत तक, कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन होगा और यह वह समय होगा, जब आपका स्वास्थ्य सामान्य से ज्यादा मजबूत रहेगा और आप विभिन्न प्रकार की अपनी शारीरिक समस्याओं से निजात पा सकते हैं। इस राशि के जातकों का स्वभाव आज में जीने वाला होता है। चंद्र राशि से शनि अष्टम भाव में स्थित होने के कारण इस सप्ताह आपको केवल एक दिन को नज़र में रखकर, निर्णय लेने की अपनी आदत पर क़ाबू करना होगा। ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा, अपने मनोरंजन पर ख़र्च करने से अभी परहेज करें। अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ सकता है। इस सप्ताह आप अपनी सुख-सुविधाओं का आनंद लेने में इतना व्यस्त रहने वाले है कि, आपके पास अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा करने का समय ही नहीं बचेगा। जिसके कारण आप उन्हें नाराज़ करते हुए, पारिवारिक वातावरण को तनावपूर्ण बना सकते हैं। इस सप्ताह चंद्र राशि के संबंध में बृहस्पति के दसवें घर में स्थित होने के कारण, कई लोगों को व्यापारिक और शैक्षिक लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। क्योंकि संभावना है कि आप अपनी शिक्षा और अनुभवों का बेहतर प्रदर्शन देते हुए, कई अच्छे मौकों का लाभ उठा सकें। इसलिए खुद को कम समझने की भूल इस दौरान न करें। इस समय छात्रों को भरपूर सफलता मिलेगी। साथ ही आप पर कई शुभ ग्रहों का प्रभाव भी, आपको अच्छे परिणाम देने का कार्य करेगा। इसलिए वो छात्र जो शिक्षा के लिए विदेश जाने का सपना देख रहे हैं, उन्हें ग्रहों की इस शुभ दृष्टि से अपने मनपसंद स्कूल और कॉलेजों में दाख़िला मिलने के योग बनेंगे।
उपाय: प्रतिदिन 11 बार "ॐ हनुमते नमः" का जाप करें।

Simha Saptahik Rashifal - सिंह साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए, आपके द्वारा नियमित रूप से इस सप्ताह ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। ऐसे में घर के बाहर जाकर ताज़ी हवा में, कुछ खेल-कूद जैसी गतिविधियों में अपनी भागदारी दर्ज करते रहें। इस सप्ताह चंद्र राशि के संबंध में राहु आठवें घर में स्थित होने के कारण, अटके हुए आर्थिक मामले बढ़ सकते हैं, साथ ही इस दौरान कई प्रकार के ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। जिससे आपको न चाहते हुए भी बेचैनी हो सकती है। इस कारण आप कई प्रकार के निर्णय लेने में खुद को असमर्थ पाएंगे। ऐसे में हर परिस्थिति में खुद को शांत रखें और ख़र्चों पर भी लगाम लगाएँ। इस सप्ताह आपके सामने ऐसी कई परिस्थितियां उत्पन्न होगी, जब आपका परिवार और आपके दोस्त एक स्तंभ की तरह आपके साथ खड़े दिखाई देंगे। क्योंकि ये समय आपको ज़रूरत के वक़्त, दोस्तों और परिवार का सहयोग देने का कार्य करेगा। खाली समय में कार्यक्षेत्र पर आपका इस सप्ताह, अपने मोबाइल पर कोई वेब सीरिज़ देखना, आपके वरिष्ठ अधिकारियों को नापसंद आ सकता है। इससे उनके सामने आपकी छवि भी प्रभावित होगी। पूर्व के सप्ताह में जिन भी विषयों को समझने में आपको दिक्क्त आ रही थी, आप उन्हें इस सप्ताह समझने में पूरी तरह सफल रहेंगे। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि, पूरे मनोयोग से अपनी पढ़ाई के प्रति खुद को समर्पित करते हुए, एकाग्र चित्त रहें और अध्ययन करते रहें।
उपाय: प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का जाप करें।

Kanya Saptahik Rashifal - कन्या साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
यदि आप किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित थे तो, इस सप्ताह डॉक्टर की मेहनत और आपके घरवालों की सही देखभाल, आपकी सेहत में सुधार लेकर आएगी। इस कारण आप अपनी इस बिमारी से हमेशा-हमेशा के लिए निजात पा सकेंगे। इस सप्ताह चंद्र राशि से शनि छठे भाव में स्थित होने के कारण आर्थिक तौर पर, आपके जीवन में कई सुधार आएंगे। जिसके चलते आप आसानी से, काफ़ी वक़्त से लंबित पड़े बिल और ऋण को चुका पाने में खुद को सक्षम पाएंगे। हालांकि इस दौरान अपना पैसा, किसी को भी उधारी पर देने से बचें। इस सप्ताह आप अपनी सुख-सुविधाओं का आनंद लेने में इतना व्यस्त रहने वाले है कि, आपके पास अपने परिवार की ज़रूरतों को पूरा करने का समय ही नहीं बचेगा। जिसके कारण आप उन्हें नाराज़ करते हुए, पारिवारिक वातावरण को तनावपूर्ण बना सकते हैं। यदि पूर्व में आपको अपने करियर में कुछ निराशा हाथ लगी थी तो, इस सप्ताह चीजें वापस से ठीक होने लगेंगी और आपका व्यवसाय सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ने लगेगा। जिससे आपको भी अपने मानसिक तनाव से, मुक्ति मिलने में भी सफलता मिल सकेगी। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह यूं तो मिश्रित परिणाम देने वाला सिद्ध होगा, परंतु अधिकांश रुप से आपके लिए समय सामान्य से अच्छा ही रहने के योग नज़र आ रहे हैं। खासतौर से यदि आप इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, चिकित्सा विज्ञान, विधि तथा कानून (लॉ), फैशन डिज़ाइनिंग, इंटीरियर डेकोरेशन, आदि जैसे विषयों की पढ़ाई कर रहे हैं तो, ये हफ्ता आपके लिए फ़ायदेमंद सिद्ध होने के साथ ही, आपके लिए जीवन में आगे बढ़ने के कई शुभ अवसर लेकर आ रहा है।
उपाय: प्राचीन पाठ नारायणीयम का प्रतिदिन जाप करें।

Tula Saptahik Rashifal - तुला साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
इस सप्ताह अपनी सेहत को लेकर, अपने भाग्य पर ज्यादा निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें। क्योंकि इस बात को आप भी अच्छी तरह समझते हैं कि, क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है। चंद्र राशि से शनि पंचम भाव में स्थित होने के कारण बेहतर स्वास्थ्य की ओर भी अपने प्रयास करते रहें। जिन जातकों ने पूर्व में किसी भी प्रकार का कोई लोन या ऋण लिया था, उन्हें इस सप्ताह उस लोन की राशि को चुकाने में दिक्कतें आ सकती हैं। जिसके पीछे का मुख्य कारण आपका धन संचय न करना हो सकता है। इसलिए अपने धन को संचय करने की ओर अभी से प्रयास करें। यदि आपके माता-पिता का स्वास्थ्य प्रभावित था तो, उसमें इस सप्ताह सुधार आने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है। इससे इस पूरे ही सप्ताह, आपका पारिवारिक जीवन काफी हद तक अच्छा रहेगा और इस अवधि में आप कोई वाहन अथवा प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना सकते हैं। इस सप्ताह कई व्यापारी जातक, अपने कारोबार को नई दशा-दिशा देने के बारे में विचार कर सकते हैं। हालांकि ज़रूरत से ज़्यादा जोख़िम लेना अभी, आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है। इसलिए किसी भी बदलाव को लेकर हर निर्णय को लेते समय, विशेषज्ञ की सलाह लेना आपके लिए अनिवार्य रहेगा। आपके शैक्षिक भविष्यफल के अनुसार, विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना देख रहे छात्रों के लिए ये सप्ताह विशेष अच्छा रहने वाला है। इसके अलावा फैशन या अन्य रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़ी पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए भी, ये समय सबसे अधिक अच्छा रहेगा। क्योंकि इस समय उन्हें अपनी शिक्षा में, सफलता के कई अवसर मिलेंगे।
उपाय: शनिवार के दिन राहु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें।


Vrishchika Saptahik Rashifal - वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
चंद्र राशि के संबंध में राहु के पांचवें घर में स्थित होने के कारण, मानसिक शान्ति के लिए, तनाव के कारणों का समाधान करें। क्योंकि इससे ही आप स्वयं को सेहतमंद रखते हुए, ऊर्जावान बनाने में सफल रहेंगे। इस ऊर्जा की आपको इस सप्ताह, सबसे अधिक ज़रूरत रहने वाली है। ये बात आप भी अच्छी तरह जानते हैं कि, लोग आप से क्या चाहते हैं। लेकिन बावजूद इसके आप हर किसी के ऊपर न चाहते हुए भी बेकार का ख़र्चा करें, चंद्र राशि से शनि चतुर्थ भाव में स्थित होने के कारण आपको इसी हफ्ते से अपनी इस आदत में सुधार करते हुए, अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचना होगा। आपकी माता जी को इस सप्ताह, अपनी किसी पुरानी व गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं से निजात मिल सकेगी। जिस कारण आपके मन में उनके साथ, ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने की इच्छा जागृत हो सकती हैं। माता-पिता का बेहतर स्वास्थ्य देख, आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा या किसी पिकनिक पर जाने का प्लान कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान भी, उनकी सेहत को लेकर थोड़ा सजक रहें। इस सप्ताह आपके पराक्रम और साहस में कमी आएगी, जिससे आप अपने करियर से जुड़े कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में असमर्थ होंगे। परिणामस्वरूप आप कई बेहतरीन अवसरों को गवा भी सकते हैं। इस समय कोई करीबी व्यक्ति, लक्ष्य प्राप्ति के लिए आपकी सहायता करने के लिये आगे आ सकता है। हालांकि आशंका ये भी है कि आप खुद को सर्वोपरि समझते हुए, उनकी मदद लेने से इंकार कर दें। जिसका ख़ामियाज़ा आपको असफलता के रूप में उठाना पड़ सकता हैं।
उपाय: मंगलवार के दिन भगवान नृसिंह की पूजा करें।

Dhanu Saptahik Rashifal - धनु साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
आपकी राशि के लोगों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, ये सप्ताह बेहद उत्तम रहेगा। क्योंकि इस दौरान आपको किसी भी बड़ी समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। ऐसे में इस सकारात्मक समय का लाभ उठाते हुए, अपने करीबियों के साथ ताज़ी हवा का आनंद लें। इस सप्ताह आपको बेवकूफी भरे कार्यों से बचकर रहने, और धन का सही उपयोग करने की ज़रूरत होगी। क्योंकि योग बन रहे हैं कि यदि आपने अपने किसी करीबी से किसी प्रकार के धन की मांग की थी तो, उसमे आपको सफलता मिल सकेगी। इसलिए होशियारी से निवेश करें, और धन का उचित उपयोग करें। बृहस्पति के चंद्र राशि से पंचम भाव में स्थित होने के कारण इस समय आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ, मज़ेदार समय बिताएंगे। इसके साथ ही इस दौरान आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह, आपके पारिवारिक जीवन में कई सकारात्मक परिणाम लाएंगे व आपको घरेलू तनाव से दूर रखने में मददगार भी सिद्ध होगी। चंद्र राशि से तीसरे भाव में शनि स्थित होने के कारण इस राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह, करियर में काफी शुभ परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आपको सभी मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। साथ ही ये समय आपके करियर और पेशेवर जीवन में, अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए अत्यधिक दिशात्मक शक्ति और क्षमता प्रदान करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह यूं तो मिश्रित परिणाम देने वाला सिद्ध होगा, परंतु अधिकांश रुप से आपके लिए समय सामान्य से अच्छा ही रहने के योग नज़र आ रहे हैं। खासतौर से यदि आप इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी, चिकित्सा विज्ञान, विधि तथा कानून (लॉ), फैशन डिज़ाइनिंग, इंटीरियर डेकोरेशन, आदि जैसे विषयों की पढ़ाई कर रहे हैं तो, ये हफ्ता आपके लिए फ़ायदेमंद सिद्ध होने के साथ ही, आपके लिए जीवन में आगे बढ़ने के कई शुभ अवसर लेकर आ रहा है।
उपाय: प्रतिदिन 22 बार "ॐ राहवे नमः" का जाप करें।

Kumbha Saptahik Rashifal - कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
जीवन में किसी प्रकार की असुविधा, आपकी मानसिक शांति को ख़राब कर सकती है। ऐसे में बेहतर स्वास्थ्य जीवन के लिए, अपने शरीर को तकलीफ़ देने से बचें। राजकोषीय और मौद्रिक लाभ प्रदान करने के लिहाज़ से, ये हफ्ता सामान्य से उत्तम रहेगा। चंद्र राशि के संबंध में बृहस्पति तीसरे घर में स्थित होने के कारण, आपकी राशि के जातकों को, इस दौरान कई अवसरों का उचित उपयोग करने के लिए अपने जीवन साथी के परिवार या पैतृक संपत्ति से कुछ अचानक लाभ मिल सकता है। ये सप्ताह परिवार के लिहाज़ से, ख़ुशियों से भरा रहेगा। क्योंकि आपके घर के कई सदस्य, आपको ख़ुशी देने का प्रयास करेगा। जिसके कारण आप उनके प्रयास देख, स्वयं भी घर के वातावरण को अनुकूल करने का प्रयत्न करते दिखाई देंगे। लघु व्यवसाय करने वाले जातकों को, इस सप्ताह इच्छानुसार सरकारी क्षेत्र या किसी सरकारी अधिकारी से सही सहयोग प्राप्त नहीं होगा। इससे उन्हें कुछ घाटा भी हो सकता है। हालांकि बावजूद इसके आपको अपनी मेहनत सही दिशा में करते हुए, प्रयास जारी रखने होंगे। ये समय ख़ास तौर से छात्राओं के लिए, बेहद अनुकूल सिद्ध होंगे और इस दौरान उन्हें प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। जिसके परिणामस्वरूप, उनके अभिभावकों पर उनपर गर्व की अनुभूति होगी। साथ ही उन्हें उच्च शिक्षा में सही करियर विकल्प चुनने में आ रही मुश्किलों से भी, इस दौरान काफी हद तक निजात मिल सकेगी।
उपाय: "ॐ वायु पुत्राय नमः" का प्रतिदिन 21 बार जाप करें।

Meena Saptahik Rashifal - मीन साप्ताहिक राशिफल

22 Apr 2024 - 28 Apr 2024
ये सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से, बहुत अच्छा कहा जा सकता है। इस दौरान सेहत के प्रति आपकी लगन, आपको कई बीमारियों से निजात दिलाने में कारगर सिद्ध होगी। ऐसे में योग और व्यायाम में कमी न आने दें और जितना संभव हो, हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें। इस सप्ताह चंद्र राशि के संबंध में बृहस्पति के दूसरे घर में स्थित होने के कारण, जिन भी जातकों की आर्थिक स्थिति ढगमगाएगी, उन्हें अपने रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। क्योंकि आपको करीबी या रिश्तेदार से, ज़रूरत पड़ने पर आर्थिक मदद मिल सकेगी, जिससे आप हर विपरीत स्थिति का सामने करने में खुद को सक्षम पाएंगे। इसलिए अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से, अपने संबंधों में सुधार लेकर आए और उसी दिशा में प्रयास करें। यदि आपके माता-पिता का स्वास्थ्य प्रभावित था तो, उसमें इस सप्ताह सुधार आने की प्रबल संभावना दिखाई दे रही है। इससे इस पूरे ही सप्ताह, आपका पारिवारिक जीवन काफी हद तक अच्छा रहेगा और इस अवधि में आप कोई वाहन अथवा प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना सकते हैं। इस सप्ताह कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है, जब आपको इस बात का एहसास होगा कि दफ़्तर में जिसे आप अपना दुश्मन समझते थे, वह दरअसल आपका शुभचिंतक है। इसलिए उनके साथ अपने सभी खराब अनुभव भूलकर, नई और सकारात्मक शुरुआत के लिए, आपको ही कोई अच्छा फैसला लेना होगा। इस सप्ताह आपके बड़े भाई-बहन आपकी किसी विषय को समझने में मदद करेंगे, जिससे आप अपने पूर्व के तनाव से मुक्ति पा सकेंगे। हालांकि इस दौरान आपको खुद को केवल और केवल अपनी पढ़ाई तक ही सिमित न रखते हुए, दूसरी पाठयक्रम गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की ज़रूरत होगी। क्योंकि इससे ही आपके मन में रचनात्मक विचारों को वृद्धि हो सकेगी।
उपाय: “ॐ बृहस्पतये नमः” मंत्र का प्रतिदिन 21 बार जप करें।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.