News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

30 साल बाद शनि का होगा पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर, इन राशियों को होगा डबल लाभ; भाग्य का भी मिलेगा साथ!

 


शनि नक्षत्र गोचर 2024: वैदिक ज्योतिष में शनि देव एक मात्र ऐसे ग्रह हैं जो सबसे मंद गति से चलते हैं। यही वजह है कि इन्हें एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में तक़रीबन ढाई साल का समय लग जाता है। बता दें कि वर्तमान में शनि महाराज अपनी राशि कुंभ में गोचर कर रहे हैं और इसी राशि में रहते हुए वह पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे। शनि ग्रह की दशा, स्थिति और गोचर सभी राशियों समेत संसार को प्रभावित करता है। इसी क्रम में, Omasttro का यह ब्लॉग आपको शनि के पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र से जुड़ी सारी जानकारी विस्तारपूर्वक प्रदान करेगा। साथ ही, हम आपको बताएंगे कि राशि चक्र की किन 3 राशियों के लिए शनि महाराज का यह नक्षत्र परिवर्तन सौभाग्य लेकर आएगा। तो आइए बिना देर किये आगे बढ़ते हैं और जानते हैं उन शुभ राशियों के बारे में। 

 

 

शनि देव का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर 06 अप्रैल 2024 की दोपहर 03 बजकर 55 मिनट पर होगा। अब हम बात करेंगे उन लकी राशियों की जिन्हें शनि ग्रह से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। 

 पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

 

शनि के पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर से, इन राशियों को होगा बंपर लाभ

कन्या राशि 

कन्या राशि के जातकों के लिए शनि ग्रह का पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में गोचर बेहद शुभ रहेगा क्योंकि शनि देव आपके राशि स्वामी बुध के मित्र माने गए हैं जो कि अब आपके छठे भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में, इन जातकों को कोर्ट- कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता की प्राप्ति होगी और यह अवधि आपको शत्रुओंं पर विजय दिलाने का काम करेगी। इस राशि के नौकरी करने वाले जातकों को कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। साथ ही, इनके जीवन में सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि होगी जिसके चलते आप ख़ुश नज़र आएंगे।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि वालों के लिए शनि महाराज का नक्षत्र गोचर काफ़ी अच्छा कहा जाएगा क्योंकि यह नक्षत्र परिवर्तन आपके चौथे भाव में होने जा रहा है। ऐसे में, आपको अपने जीवन में सभी तरह के भौतिक सुख प्राप्त होंगे। वहीं, करियर के क्षेत्र में सफलता पाने की राह में आपको कुछ नए अवसर मिलेंगे जिनका फायदा उठाकर आप तरक्की हासिल कर सकेंगे। इस अवधि में आपके नए वाहन या प्रापर्टी खरीदने के योग प्रबल होंगे और आपकी सुख-सुविधाओं में भी वृद्धि देखने को मिलेगी। जो जातक शादीशुदा हैं, उनका वैवाहिक जीवन खुशियों से पूर्ण रहेगा जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इन लोगों के माता के साथ रिश्ते में मज़बूती आएगी। शनि के नक्षत्र गोचर की अवधि आपके लिए कोई शुभ समाचार लेकर आ सकती है। 

 

कुंभ राशि 

कुंभ राशि का नाम भी उन राशियों में आता है जिनके लिए शनि का नक्षत्र गोचर अनुकूल साबित होगा  क्योंकि इनका यह गोचर आपके लग्न भाव में होगा। इसके परिणामस्वरूप, आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी और यह जातक तेज़ी से पद पाने के साथ-साथ आय को बढ़ाने का काम करेंगे। ऐसे में, समाज में आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी और आप प्रतिष्ठित लोगों के साथ नए संपर्क स्थापित करने में सफल रहेंगे जिसका लाभ आपको भविष्य में मिल सकेगा। जिन जातकों का विवाह हो चुका है उनका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। साथ ही, आपके सभी मनोरथ पूर्ण होंगे और आपकी योजनाएं भी सफल हो सकेगी। 

 

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.