News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

10 साल बाद बन रहा है शुक्रादित्‍य योग, इन लोगों पर होगी खुशियों की बरसात, प्रमोशन के साथ मिलेगा खूब पैसा

 

हर ग्रह की राशि परिवर्तन करने की एक समयावधि तय होती है जैसे कि शुक्र ग्रह हर 28 दिन में गोचर करते हैं, तो वहीं चंद्रमा हर ढ़ाई दिन में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। ग्रहों के स्‍थान परिवर्तन करने पर सभी राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। इसके साथ ही जब एक ही राशि में दो शुभ ग्रह एकसाथ आ जाते हैं, तो इससे शुभ राजयोग का निर्माण भी होता है।

 

इस शुभ संयोग और राजयोग से सभी राशियों के जातकों का जीवन प्रभावित होता है। वैसे तो इन योगों से सभी को लाभ होता है लेकिन कुछ खास राशियों को इनसे विशेष परिणाम और सौभाग्‍य मिलता है। इस बार मई के माह में दो महत्‍वपूर्ण ग्रहों का गोचर होने जा रहा है जिससे एक शुभ योग का निर्माण होगा।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

इस ब्‍लॉग में आगे बताया गया है कि मई में किन दो ग्रहों की युति एवं गोचर से कौन-सा राजयोग बन रहा है और इस राजयोग से किन विशेष राशियों को फायदा होगा।

कब हो रहा है गोचर

ज्योतिष में ऊर्जा और आत्मा के कारक ग्रह सूर्य 14 मई 2024 की शाम 05 बजकर 41 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करेंगे। शुक्र का वृषभ राशि में गोचर 19 मई 2024 को 08 बजकर 29 पर हो जाएगा। इससे वृषभ राशि में सूर्य और शुक्र ग्रह की युति हो रही है जिससे वृषभ राशि में शुक्रादित्‍य योग का निर्माण हो रहा है।

 

क्‍या होता है शुक्रादित्‍य राजयोग

सूर्य को आदित्‍य के नाम से भी जाना जाता है इसलिए शुक्र और सूर्य की युति से बनने वाले योग को शुक्रादित्‍य राजयोग कहते हैं। इस योग को ज्‍योतिषशास्‍त्र में बहुत शुभ माना गया है। इस योग के मंगलकारी प्रभाव से लोगों के जीवन में शुभता आती है। उनके जीवन के सभी संकट दूर हो जाते हैं और उनकी धन संपदा में अपार वृद्धि होती है।

19 मई को शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश करने पर सूर्य और शुक्र की युति से बन रहे शुक्रादित्‍य राजयोग से तीन राशियों के अच्‍छे दिन शुरू हो जाएंगे। आगे उन्‍हीं राशियों के बारे में बताया गया है जिन्‍हें इस योग से सबसे ज्‍यादा लाभ मिलने वाले हैं।

 

इन राशियों के शुरू होंगे अच्‍छे दिन

वृषभ राशि

इस राशि में ही शुक्रादित्‍य योग बन रहा है और इस राशि के जातकों को ही इस योग का सबसे अधिक लाभ प्राप्‍त होगा। यह राजयोग वृषभ राशि के लग्‍न भाव में बनने जा रहा है। इस समय आपका व्‍यक्तित्‍व पहले से बेहतर होगा। नौकरीपेशा जातक अपने करियर में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपको उन्‍नति करने के कई शानदार अवसर भी मिल सकते हैं। आपके परिवार में सुख-शांति और समृद्धि बढ़ेगी और विवाहित जातकों के लिए भी यह समय अनुकूल साबित होगा। आपका पार्टनर हर कदम पर आपका साथ निभाते हुए नज़र आएगा। आपको अपने जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपके लिए कोई शादी का प्रस्‍ताव भी आ सकता है।

 

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए सूर्य और शुक्र का यह योग लाभकारी सिद्ध होगा। यह योग आपकी आय के भाव में बनने जा रहा है। इस योग के शुभ प्रभाव से आपकी आमदनी में जबरदस्‍त बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। आपकी आय के नए स्रोत भी बनेंगे और इस तरह आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी।

नौकरीपेशा जातकों को अपने करियर को लेकर कुछ महत्‍वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। आप निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। इस समय किए गए निवेश से आपको आगे चलकर अच्‍छा मुनाफा होने की उम्‍मीद है। आपको अपनी संतान की ओर से कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है।

 

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मेष राशि

शुक्रादित्‍य योग आपकी राशि से धन और वाणी के भाव में बनने वाला है इसलिए यह योग आपको उत्तम फल प्रदान करेगा। आपको अचानक से धन लाभ मिल सकता है। व्‍यापारियों को नई डील मिल सकती है और इससे वे अधिक मुनाफा भी कमा पाएंगे। व्‍यापारियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है। आपकी जो भी मनोकामना है, वह इस समय पूरी हो सकती है। आप अपनी बातों से लोगों को प्रभावित करने में सफल होंगे। आप आर्थिक रूप से भी संपन्‍न और समृद्ध बनेंगे।


प्रश्‍न. शुक्रादित्‍य योग क्‍या है

उत्तर. सूर्य और शुक्र की यु‍ति होने पर यह योग बनता है।

प्रश्‍न. सूर्य और शुक्र की युति से कौन-सा योग बनता है

उत्तर. इन दो ग्रहों की युति होने पर शुक्रादित्‍य योग का निर्माण होता है।

प्रश्‍न. क्‍या सूर्य और शुक्र की युति अच्‍छी है

उत्तर. इनकी सकारात्‍मक युति से संबंधों में प्रेम और स्‍नेह बढ़ता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.