News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

शुक्र-बुध की युति से बनेगा लक्ष्मी नारायण योग, 15 दिन तक इन राशि पर होगी धन-दौलत की बरसात!

 

 



शुक्र-बुध युति 2024: हम सब यह भली-भांति जानते हैं कि ज्योतिष में प्रत्येक ग्रह एक निश्चित समय और अंतराल के बाद अपना राशि परिवर्तन करता है। जब ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो ग्रहों की युति होती हैं जिससे कई तरह के शुभ-अशुभ योगों का निर्माण होता है। इसी क्रम में, अब जल्द ही शुक्र और बुध की युति से एक बेहद शुभ का निर्माण होने जा रहा है। एस्ट्रोसेज का यह ब्लॉग आपको शुक्र-बुध की युति और इससे बनने वाले शुभ योग के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करेगा। साथ ही, इस योग से किन राशियों के लिए होगी सुनहरे दौर की शुरुआत? इसका जवाब भी आपको इस ब्लॉग में मिलेगा। तो आइए बिना देर किये शुरुआत करते हैं इस लेख की और सबसे पहले जानते हैं शुक्र एवं बुध की युति के बारे में।

 

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा  Astrologer Om Trivedi ji  से बात करके

मिथुन राशि में शुक्र-बुध की युति

वैदिक ज्योतिष में ग्रहों की युति को महत्वपूर्ण माना जाता है जो कि सभी राशियों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित करने की क्षमता रखती है। अब कुछ दिनों बाद दो बड़े ग्रह शुक्र और बुध एक राशि में एक साथ आने जा रहे हैं और ऐसे में, यह दोनों ग्रह आपस में युति करेंगे। बता दें कि जहाँ 12 जून 2024 की शाम 06 बजकर 15 मिनट पर प्रेम के कारक ग्रह शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे, तो वहीं बुद्धि के दाता बुध 14 जून 2024की रात 10 बजकर 55 मिनट पर अपनी ही राशि मिथुन में गोचर करेंगे। इस प्रकार, यह दोनों ग्रह मिथुन राशि में एक साथ मौजूद होंगे। लेकिन, बुध-शुक्र की युति का अंत 29 जून 2024 को बुध के कर्क राशि में गोचर करने के साथ हो जाएगा। 


शुक्र-बुध की युति से बनेगा लक्ष्मी नारायण योग

शुक्र देव और बुध महाराज की युति को बहुत शुभ माना जाता है तथा जब-जब यह दोनों ग्रह किसी राशि में एक साथ आते हैं, तो लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है। अब यह दोनों ग्रह मिथुन राशि में एक साथ आएंगे और ऐसे में, लक्ष्मी नारायण योग बनने जा रहे हैं। इस योग को बेहद शुभ  माना गया है और मिथुन राशि में लक्ष्मी नारायण योग बनने से कुछ राशियों को देवी लक्ष्मी समेत भगवान विष्णु के आशीर्वाद की प्राप्ति होगी। बता दें कि यह योग जातक को अचानक से धन लाभ करवाता है और मनुष्य को कभी भी धन की कमी नहीं होने देता है। चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि किन राशियों को लक्ष्मी नारायण योग से सबसे ज्यादा लाभ की प्राप्ति होगी।

शुक्र-बुध की युति से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग, इन राशियों को बनाएगा मालामाल      

मिथुन राशि 

मिथुन राशि का नाम भी उन राशियों में शामिल हैं जिनके लिए बुध-शुक्र की युति से निर्मित होने वाला लक्ष्मी नारायण योग लाभदायक रहने वाला है। यह योग मिथुन राशि के कुछ लोगों को अमीर बनाने का काम करेगा और वहीं, उद्योगपतियों के लिए बुध-शुक्र की युति की अवधि को उत्तम कहा जाएगा। इस राशि के लोगों को भिन्न-भिन्न स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी और ऐसे में, आपको कर्ज से छुटकारा मिलेगा। पारिवारिक जीवन की बात करें, तो यह जातक अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। साथ ही, यह अवधि धन निवेश के लिए भी अच्छी रहेगी और आपको पर्याप्त मात्रा में रिटर्न की प्राप्ति हो सकेगी।

कुंडली में राजयोग कबसे? राजयोग रिपोर्ट से जानें जवाब

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए मिथुन राशि में बुध और शुक्र की युति से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग बहुत फलदायी साबित होगा। इस राशि के जो जातक सरकारी नौकरी करते हैं, उन्हें इस अवधि में कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। वहीं, जो लोग बिज़नेस करते हैं, तो उनके लिए यह समय व्यापार में सुधार लेकर आएगा। अगर आप आर्थिक जीवन में समस्याओं का सामना कर रहे थे, तो अब आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर होती दिखाई देगी। लेकिन, आपको अपनी सेहत के प्रति सतर्क रहना होगा और साथ ही, धार्मिक कार्यों या पूजा-पाठ में अपने मन को लगाए रखना आपके लिए बेहतर रहेगा।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए बुध और शुक्र की युति से बन रहा लक्ष्मी नारायण योग अत्यंत शुभ रहेगा। यह अवधि आपको अपार लाभ देने का काम करेगी और इसके परिणामस्वरूप, जिन जातकों का अपना व्यापार है, उन्हें ग्रहों के शुभ प्रभाव की वजह से बिज़नेस में अच्छा मुनाफा मिलने के योग बनेंगे। आपके जीवन में चल रही समस्याएं अब धीरे-धीरे दूर होने लग जाएंगी। इसके विपरीत, घर-परिवार में हंसी-ख़ुशी का वातावरण बना रहेगा। इस अवधि में स्वयं को तनाव मुक्त और प्रसन्न करने के लिए प्रकृति के साथ समय बिताना अच्छा रहेगा। साथ ही, इन जातकों को अपनी सेहत का ध्यान रखें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. कुंडली में लक्ष्मी नारायण योग कब बनता है?

उत्तर 1. जब शुक्र और बुध एक राशि में एक साथ आते हैं, तब लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है।

प्रश्न 2. बुध और शुक्र की युति कब होगी?

उत्तर 2. मिथुन राशि में बुध और शुक्र ग्रह 14 जून से 29 जून 2024 तक एक साथ रहेंगे।

प्रश्न 3. बुध कौन सी राशि में गोचर करेंगे?

उत्तर 3. बुध 14 जून को अपनी राशि मिथुन में प्रवेश कर जाएंगे।

 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.