News & Updates 

+91 83491-59668

Type Here to Get Search Results !

सूर्य और शुक्र की होगी मिथुन राशि में युति, पलटेगी तीन लोगों की किस्‍मत

 


ज्‍योतिष के अनुसार एक निश्चित अंतराल के बाद सभी ग्रह गोचर करते हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन करने पर देश-दुनिया समेत मानव जीवन पर इसका गहरा प्रभाव देखने को मिलता है। गोचर के दौरान कई बार ग्रहों की युति भी होती है। इस बार जून के महीने में सूर्य और शुक्र ग्रह की युति होने जा रही है।


भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा Astrologer Om Trivedi जी से बात करके 

शुक्र 12 जून 2024 को 18:15 बजे मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं 15 जून को 12 बजकर 16 मिनट पर सूर्य मिथुन राशि में गोचर करेंगे। शुक्र मिथुन राशि में 07 जुलाई तक रहने वाले हैं और सूर्य मिथुन राशि में 16 जुलाई तक रहेंगे। इस प्रकार मिथुन राशि में सूर्य और शुक्र की युति से शुक्रादित्‍य योग बन रहा है।

वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार जून के महीने में बन रहे शुक्रादित्‍य योग से कुछ राशियों के लोगों की किस्‍मत पलटने वाली है। इस ब्‍लॉग में आगे विस्‍तार से उन्‍हीं राशियों के बारे में बताया गया है जिन्‍हें इस योग से सबसे अधिक लाभ मिलने वाला है।

 

इन राशियों की चमकेगी किस्‍मत

मिथुन राशि

इस राशि के लग्‍न भाव में यह युति होने जा रही है। यह युति आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी। इस समय आपके व्‍यक्‍तित्‍व में निखार आएगा। जो जातक लंबे समय से नौकरी बदलने का विचार कर रहे थे, उन्‍हें अब नौकरी के शानदार अवसर मिल सकते हैं। इस दौरान आपको अपने भाग्‍य का पूरा साथ मिलने वाला है। वहीं आपकी नए लोगों से भी मुलाकात होगी। ये लोग आगे चलकर आपको कोई लाभ करवा सकते हैं।

मिथुन राशि के लोगों का वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। पति-पत्‍नी के बीच प्‍यार और स्‍नेह रहेगा। व्‍यापारियों को मुनाफा कमाने के लिए थोड़ी बुद्धिमानी से काम लेने की सलाह दी जाती है। वहीं पार्टनरशिप में काम करने वाले लोगों को भी मुनाफा होने की उम्‍मीद है।


कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को भी शुक्र और सूर्य की युति से लाभ मिलने के संकेत हैं। आपके पंचम भाव में यह योग बनने जा रहा है जिससे आपके बिगड़ते हुए काम भी बनने लगेंगे। आपको अपनी संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके जीवन के स्‍तर में सुधार आने की संभावना है।

आप पैसों की बचत करने में सक्षम हो पाएंगे और आपकी योजनाओं के सफल होने की संभावना है। यदि आपका कोई प्रेम संबंध चल रहा है, तो आपके और आपके पार्टनर के बीच सब कुछ अच्‍छा रहने वाला है। समाज में आपका मान-सम्‍मान और प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के कर्म भाव में यह युति होने जा रही है इसलिए यह समय इस राशि के लोगों के लिए भी बहुत अनुकूल रहने वाला है। व्‍यापारियों के लिए उच्‍च सफलता के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी अच्‍छा समय है। जो लोग नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं, उन्‍हें इस समय अच्‍छे और बेहतर अवसर मिल सकते हैं। आपका भाग्‍य इस समय आपका साथ देगा। आपका अपने पिता के साथ संबंध मज़बूत होगा। इससे आपका मन प्रसन्‍न एवं संतुष्‍ट रहेगा।

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

शुक्रादित्‍य योग क्‍या है

ज्‍योतिष के अनुसार सूर्य और शुक्र की युति होने पर शुक्रादित्‍य राजयोग बनता है। चूंकि, सूर्य को आदित्‍य के नाम से भी जाना जाता है इसलिए शुक्र और सूर्य की युति होने पर बनने वाले योग को शुक्रादित्‍य योग कहते हैं।

ज्‍योतिषशास्‍त्र का मानना है कि यह योग बहुत ज्‍यादा शुभ होता है। इस योग का मानव जीवन पर सकारात्‍मक प्रभाव पड़ता है। उनके जीवन की सभी समस्‍याएं दूर हो सकती हैं।

शुक्र हर 28 दिन में गोचर करता है और सूर्य भी लगभग एक माह के अंतराल में राशि परिवर्तन करता है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्‍न. शुक्रादित्‍य योग क्‍या है?

उत्तर. शुक्र और सूर्य की युति पर यह योग बनता है।

प्रश्‍न. शुक्र और सूर्य की युति पर कौन सा योग बनता है?

उत्तर. इन दो ग्रहों की युति से शुक्रादित्‍य योग का निर्माण होता है।

प्रश्‍न. क्‍या सूर्य और शुक्र की युति फलदायी है?

उत्तर. इस युति से प्रेम और आकर्षण में वृद्धि होगी।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.